ब्रेकिंग न्यूज़

जेबीटी के 23 पदों पर होगी सीधी भर्ती

JBT direct recruitment to 23 posts share via Whatsapp


इंडिया न्यूज सेंटर, हमीरपुर:

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग में कनिष्ठ बुनियादी शिक्षकों (जेबीटी) के 23 पदों को सीधी भर्ती के जरिए अनुबंध आधार पर भरा जा रहा है। विभाग ने इन पदों को भरने के लिए रोजगार कार्यालय से पात्र उम्मीदवारों के नाम आमंत्रित किए हैं, जिनके नाम मिलने के बाद विभाग साक्षात्कार व काऊंसलिंग की तिथियां निर्धारित कर उम्मीदवारों को बुलावा पत्र भेजा जाएगा। बताया जाता है कि जिन उम्मीदवारों के नाम रोजगार कार्यालयों से प्रायोजित नहीं होंगे, वे भी बुलावा पत्र न मिलने पर साक्षात्कार से पहले अपना आवेदन कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। इन 23 पदों में से 13 पद सामान्य, 2 पद सामान्य (आई.आर.डी.पी.), 1 पद सामान्य (सी.एफ.एफ.), एस.सी. के 3 पद, एस.सी. आई.आर.डी.पी. के 1 और ओ.बी.सी. वर्ग से 3 पद भरे जाएंगे। किसी उपवर्ग से आवेदन न मिलने पर विभाग द्वारा उन पदों को सामान्य वर्ग से भरा जाएगा।
यह शैक्षणिक योग्यता हैं अनिवार्य
इन पदों के लिए जमा दो कक्षा में 50 प्रतिशत अंकों के साथ एच.पी. स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से 3 साल का जे.बी.टी. कोर्स या फिर एलीमैंटरी एजुकेशन में 2 वर्षीय डिप्लोमा या जमा दो कक्षा में 45 प्रतिशत अंकों के साथ एन.सी.आर.टी.ई. रैगुलेशन-2012 के अनुसार एलीमैंटरी एजुकेशन में 2 साल का डिप्लोमा या जमा दो कक्षा में 50 प्रतिशत अंकों के साथ एलीमैंटरी एजुकेशन में 4 वर्षीय स्नातक डिग्री या जमा दो कक्षा में 45 अंकों के साथ स्पैशल एजुकेशन में 2 वर्षीय डिप्लोमा या स्नातक डिग्री के साथ एलीमैंटरी एजुकेशन में 2 वर्षीय डिप्लोमा या फिर टैट पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

JBT direct recruitment to 23 posts
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय