ब्रेकिंग न्यूज़

जवानों के बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा-राजनाथ सिंह

The sacrifice of the soldiers will not be wasted - Rajnath Singh share via Whatsapp


-सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर समेत 6 जवान लापता
इंडिया न्यूज सेंटर, रायपुर: 
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को नक्सलवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद हुए 25 जवानों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर और मुख्यमंत्री रमन सिंह मौजूद रहे। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा यह हमला सोची-समझी हत्या है। उन्होंने कहा कि सीअारपीएफ की चल रही कार्रवाई से वामपंथी उग्रवादियों में बौखलाहट का नतीजा है सुकमा हमला। लेकिन हम जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। बता दें कि अभी भी सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर समेत 6 जवान लापता हैं। हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत देश की सभी बड़ी हस्तियों और लोगों ने दुख जताया. मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सीआरपीएफ जवानों की बहादुरी पर हमें फख्र है, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जवानों के शहीद होने पर शोक व्यक्त किया।

300 नक्सलियों में महिला भी थी शामिल
सुकमा जिले के गांव बुरकापाल के समीप जंगल में घात लगाए बैठे 300 नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम दिया जिनमें महिला नक्सली भी शामिल थीं। वे आधुनिक हथियारों से लैस थे। चिंतागुफा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 74वीं बटालियन की 2 कम्पनियों को बुरकापाल से चिंतागुफा के मध्य बन रही सड़क की सुरक्षा के लिए रवाना किया गया था। दल में करीब 100 जवान थे। यह दल जब बुरकापाल से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था तब नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सी.आर.पी.एफ. ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग 3 घंटे की मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। बस्तर पुलिस उप-महानिरीक्षक (डी.आई.जी.) पी. सुंदरराज ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 4-5 नक्सली मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। हालांकि नक्सली अपने साथियों के शव साथ ले जाने में कामयाब रहे।

जवानों के हथियार ले गए साथ

भागते हुए नक्सली कई जवानों के हथियार अपने साथ ले गए। इस हमले की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को वहां से निकालने की कार्रवाई की गई।

The sacrifice of the soldiers will not be wasted - Rajnath Singh
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय