ब्रेकिंग न्यूज़

जमीन की रजिस्ट्री में हेराफेरी-रेवेन्यू अफसर, तहसीलदार और नायब तहसीलदार समेत 6 अफसर सस्पैंड

Rampage in the land registry: 6 officers including revenue officer, Tahsildar and Nayeb Tehsildar Suspend share via Whatsapp

Rampage in the land registry: 6 officers including revenue officer, Tahsildar and Nayeb Tehsildar Suspend


 हरियाणा सरकार का फैसला, तत्काल प्रभाव से अफसर निलंबित


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः हरियाणा सरकार ने डीआरओ सहित छह अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ये आदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ओर से जारी किए गए हैं। सभी अफसर राजस्व विभाग में कार्यरत थे। निलंबित किए गए अधिकारियों में फरीदाबाद के जिला राजस्व अधिकारी डॉ नरेश, बललभढ़ के तहसीलदार बिरजेंद सिंह राणा, यमुनानगर जिले के छछरौली का तहसीलदार अजय कुमार, भिवानी जिले के तेशाम के तहसीलदार गुरदेव सिंह, पानीपत जिले के समालखा के तहसीलदार मनोज कुमार और फतेहाबाद में भूना में तैनात नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह शामिल हैं।

ये हैं आरोप
प्राप्त जानकारी के अनुसार इन अधिकारियों ने 2016 में फरीदाबाद जिले में तैनाती के दौरान भूमि के गलत तरीके से रजिस्ट्री कर दिए थे। जिसके बाद इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए फरीदाबाद जिला उपायुक्त ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा था, जो वित्त और राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमनु ने मुख्यमंत्री को भेजा था। अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी अधिकारियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं। जब इन अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें शुरू हुई तो तत्काल प्रभाव से इन अधिकारियों के तबादले में फरीदाबाद से विभिन्न जिलों में ट्रांसपर कर दिया गया था। जांच के बाद अब सरकार ने इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर रही है, इन्हें सस्पेंड कर दिया है।

दलालों के साथ कुछ कर्मचारियों के खिलाफ भी दर्ज की गई

अगस्त 2017 में सीएम फ्लाइंग स्क्वाड ने हरियाणा के सभी आरटीए विभागों में औचक निरीक्षण कर छापेमारी की थी। इस दौरान काफी रिकार्ड जब्त किया गया था और दलालों के साथ कुछ कर्मचारियों के खिलाफ भी दर्ज की गई थी। इसी कार्रवाई में हरियाणा के सभी जिलों के आरटीए सचिव तुरंत प्रभाव से हटा दिए गए थे। इस कड़ी में अब हरियाणा सरकार ने राजस्व विभाग के अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई कर छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

Rampage in the land registry: 6 officers including revenue officer, Tahsildar and Nayeb Tehsildar Suspend
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय