ब्रेकिंग न्यूज़

जन्मदिन वाले माह में ही शहीद हो गया जवान

Martyred youth in birthday month share via Whatsapp


-74 बटालियन के सबसे सीनियर अधिकारी रघुबीर सिंह का था एक अप्रैल को जन्मदिन
-शहीद के पैतृक गांव में पत्नी ने दी पति को सलामी
इंडिया न्यूज सेंटर, गुरदासपुरः

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को नक्सलवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी.आर.पी.एफ.) के 25 जवान शहीद हो गए और 6 अन्य घायल हो गए। इस हमले में मारे गए 74 बटालियन के सबसे सीनियर अधिकारी रघुबीर सिंह जो पंजाब के बाबा बकाला के रहने वाले थे। इसी माह की 1 अप्रैल को उनका जन्मदिन था जबकि इसी माह उन्होंने शहीदी प्राप्त की।  शहीद  के पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। बीवी, बच्चों, भाई-बहनों का रो-रोकर बुरा हाल था, पूरे गांव की आंखें नम थीं। शहीद रघबीर सिंह के शव को जब अंतिमसंस्कार के लिए ले जाया जा रहा था तब शहीद की पत्नि ने भी सलामी दी जिसको देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ लग गई।
बता दें कि अभी भी सी.आर.पी.एफ. के कंपनी कमांडर समेत 6 जवान लापता हैं। हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत देश की सभी बड़ी हस्तियों और लोगों ने दुख जताया. मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सीआरपीएफ जवानों की बहादुरी पर हमें फख्र है, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जवानों के शहीद होने पर शोक व्यक्त किया है।
छत्तीसगढ़ में बीते दो महीने में यह लगातार दूसरा नक्सली हमला है. 11 मार्च को सुकमा जिले में ही नक्सली हमले में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 12 जवान शहीद हो गए थे।

Martyred youth in birthday month
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय