ब्रेकिंग न्यूज़

छह पीढ़ियों से एक साथ परिवार, मुखिया रोज करता है सदस्यों की गिनती

The Parivar, the leader, performs six generations together, counting the members share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्लीः एक एेसा परिवार जो छह पीढ़ियों से इकट्ठा है। घर का मुखिया रोज सदस्यों की गिनती करता है। परिवार के 54 सदस्य इकट्ठे बैठकर रोटी खाते और 10 महिलाएं खाना बनाने लगती है। जी हां लौदा जिले के ग्राम पंचायत दशरमा में एक साहू परिवार ने पूरे ताने-बाने को जोड़ रखा है। दिलचस्प बात ये है कि दिन बीत जाने पर रात में परिवार के सभी लोगों की गिनती की जाती है।
एक साथ बनता है 54 लोगों का खानाः आपसी प्रेम के कारण इस परिवार के लोग अलग नहीं होते। परिवार को लगभग सभी चीजें खेत से ही मिल जाती हैं। 54 लोगों वाले इस परिवार की एक और बड़ी खासियत ये है कि सभी लोगों का खाना एक साथ बनता है, वह भी परंपरागत चूल्हे से। जिले भर में इस परिवार के एकता की चर्चा होती है।
10 महिलाएं हमेशा बनाती रहती हैं खानाः एकता की मिसाल पेश करने वाले इस घर में सबसे बुजुर्ग सदस्य 87 साल के जगतराम साहू हैं। इनकी हर बात घर के सभी सदस्य मानते हैं और सबसे छोटा 54वां सदस्य अभी महज 7 दिन का नया मेहमान है। इस घर की 15 महिलाओं में से 10 महिलाएं हमेशा भोजन बनाने मे लगी रहती हैं।

The Parivar, the leader, performs six generations together, counting the members
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय