ब्रेकिंग न्यूज़

चीन से सैमसंग ने नाता तोड़कर नोएडा में लगाया अपना प्लांट

Samsung broke ties with China and set up its plant in Noida share via Whatsapp

Samsung broke ties with China and set up its plant in Noida

संयुक्त राष्ट्र संघ के मुताबिक साल 2020 में  विदेशी निवेश प्राप्त करने वाले देशों में भारत 5वें नंबर पर है 

निवेश ... साल 2020 में भारत में कुल 64 बिलियन डॉलर का निवेश भारत में हुआ  

600 अरब डॉलर के पार पहुंचा भारत का विदेशी मुद्रा कोष 

बिजनेस डेस्कः कांग्रेस के महान अर्थशास्त्री डॉ मनमोहन सिंह ने कहा था कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते हैं.... आज हम उनसे ये कहना चाहते हैं कि पैसे विश्वास के वृक्ष को पसीने से सींचने पर जरूर उगते हैं... लेकिन उसके लिए भारत का बेटा बनना पड़ता है । विदेशी महिला की चापलूसी करने वाले महान विद्वान और ज्ञानी होकर भी कुछ करने योग्य नहीं बचते हैं 

 

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग का प्लांट नोएडा में लग चुका है। जल्दी ही इसमें प्रोडक्शन शुरू होने वाला है, और हजारों लोगों को इससे रोजगार मिलने वाला है। पिछले साल यानी साल 2020 में ही सैमसंग का प्लांट नोएडा लाने पर बात हुई थी । योगी आदित्यनाथ से सैमसंग के सीईओ केन कांग ने बात की थी। बात ये भी हुई थी कि जल्द से जल्द प्लांट को स्थापित करना है। रिकॉर्ड समय में ये काम पूरा हो गया है। 

 

यूपी में  करीब 4 हजार 825 करोड़ का निवेश हुआ है। एलईडी बनाने वाली दो और कंपनियां बहुत जल्द भारत में निवेश करने वाली हैं। अभी देश में एलईडी के दाम थोड़े बढ़े हैं। क्योंकि भारत ने चीन से एलईडी का आयात बंद कर दिया है, लेकिन जब यहां एलईडी बनेगी तो दाम गिरेंगे।

 

अच्छी खबर ये भी है कि कोरोना के बावजूद भी पूरी दुनिया का भरोसा मोदी पर बरकरार है और दुनिया के बड़े बड़े उद्योगपति अब भी मोदी के नाम पर करोड़ों डॉलर इन्वेस्ट कर रहे हैं । जो लोग कहते हैं कि भारत इकॉनोमी के आंकड़ों को मैनुपुलेट करता है, उनको कम से कम यूनाइटेड नेशन्स के आंकड़ों पर तो यकीन करना चाहिए कि भारत तेजी से तरक्की कर रहा है। 

 

64 बिलियन डॉलर मतलब करीब 2 लाख करोड़... इतना पैसा जब भारत आ रहा है तो इससे भारी मात्रा में रोजगार भी पैदा होगा। लाखों लोगो को नौकरियां मिलेंगी जिससे देश में बेरोजगारी खत्म होगी। अच्छी खबर ये भी है कि भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पहली बार 600 अरब डॉलर से ज्यादा हो गया है। भारत इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। इसका मतलब ये हुआ कि भारत अगर दुनिया से कोई चीज खरीदना चाहता है तो उसकी जेब में आखिर कितने पैसे हैं। तो अब भारत की जेब में 600 अरब डॉलर है। विदेशी मुद्रा भंडार बढने का मतलब ये भी होता है कि भारत का निर्यात बढा है ।

Samsung broke ties with China and set up its plant in Noida
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय