ब्रेकिंग न्यूज़

ग्रामीण और रिहायशी इलाकों की खुलेंगी सभी दुकानें, जानिए किस जिले में क्या रहेगा समय.....

All shops will open in rural and residential areas, know what time will be in which district share via Whatsapp

All shops will open in rural and residential areas, know what time will be in which district

हिमाचल न्यूज़ डेस्क:
महामारी  के चलते  देश की अर्थव्यवस्था  को दोबारा  खड़ा करने के लिए  हिमाचल प्रदेश  भी आगे आया है हिमाचल में कोरोना महामारी के चलते जारी लॉकडाउन और कर्फ्यू में तीन की जगह चार घंटे  ढील दी गई  इसके तहत सोमवार से ग्रामीण और रिहायशी इलाकों में सभी पंजीकृत दुकानें खुलेंगी। इनमें किराना, गारमेंट्स, जूते, मोबाइल फोन, हार्डवेयर, स्टेशनरी की दुकानें शामिल हैं। इसी के साथ प्रदेश सरकार ने सुबह की सैर का भी समय सुबह 5:30 से 7 बजे तक कर दिया है। सरकार ने लोगों से एहतियात बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है। परंतु इस ढील में भी शराब ठेके, सैलून, स्पा, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल, सिगरेट-गुटखे की दुकानें नहीं खुलेंगी। वहीं सरकार का मानना है कि ज्यादा दुकानें खोले जाने और समय कम होने से बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ सकती है। इसका सीधा असर सोशल डिस्टेंसिंग पर पड़ेगा। ऐसे में सरकार और ढील देने पर विचार विमर्श कर रही है।
इन सावधानियों का खास ध्यान रखना जरूरी-
दुकानों में 50 फीसदी स्टाफ, बाजार और दुकानों में उपयुक्त परस्पर दूरी, फेस मास्क का उपयोग, समय-समय पर साबुन से हाथ धोना इत्यादि का ध्यान अवश्य रखें, दुकानों में सैनिटाइजेशन और सफाई का ध्यान रखें।
जिलों में दुकानें खोलने का समय-
किन्नौर में सुबह 10 बजे से लेकर दो बजे
सोलन में सुबह आठ से 12 बजे
ऊना में सात से 11 बजे
सिरमौर में सुबह 10 से 2 बजे
शिमला में सुबह 10 से 2 बजे
कांगड़ा में सुबह 8 से 12 बजे
चंबा में सुबह 10 से 2 बजे
मंडी में सुबह 10 से 2 बजे
कुल्लू में सुबह 10 से 2 बजे
हमीरपुर : सुबह 7 से 11 बजे
बिलासपुर में सुबह 9 से 1 बजे 

All shops will open in rural and residential areas, know what time will be in which district
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय