ब्रेकिंग न्यूज़

खुशखबरीः तेल कंपनियों ने दी बड़ी राहत, 133 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर

Good news: Oil companies gave big relief, 133 rupees cheaper LPG cylinders share via Whatsapp

Good news: Oil companies gave big relief, 133 rupees cheaper LPG cylinders

बिजनेस डेस्कः
सरकारी तेल कंपनियों ने आम जनता को बड़ी राहत दी है। रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती की है। देश की सबसे बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर को 133 रुपये सस्ता कर दिया है। वहीं सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में 6.52 रुपये की कटौती की गई है। नया रेट 30 नवंबर-1 दिसंबर की मध्य रात्रि से पूरे देश में लागू होगा।  अब देनी होगी यह कीमत दिल्ली के ग्राहकों को 14.2 किलोग्राम सिलेंडर के लिए अब 809.50 रुपये चुकाने होंगे। पहले इसकी कीमत 942.50 रुपये थी। सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत पहले 507.42 रुपये थी, जो अब 500.90 रुपये का मिलेगा।

मई के बाद पहली बार घटे दाम

तेल कंपनियां मई से लगातार रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी कर रही थीं। इस बीच कंपनियों ने 7 बार कीमतों में वृद्धि की थी। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और डॉलर के मुकाबले रुपये के मजबूत होने से कंपनियों ने यह फैसला लिया है।

Good news: Oil companies gave big relief, 133 rupees cheaper LPG cylinders
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय