ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना वायरस: कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद, सेना भवन का एक हिस्सा सील

Coronavirus: seal a part of army building after army man being found corona infected share via Whatsapp

Coronavirus: seal a part of army building after army man being found corona infected

नई दिल्ली:
राष्ट्रीय राजधानी के मध्य में स्थित सेना मुख्यालय के एक हिस्से को शुक्रवार को एक सैनिक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सील कर दिया गया। एक अधिकारी ने कहा, “एक सैनिक कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाया गया। सेना भवन के प्रभावित हिस्से को साफ-सफाई एवं संक्रमणमुक्त किए जाने के लिए बंद कर दिया गया है।”
अधिकारी ने कहा, “उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और पृथक किए जाने जैसे प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।” सेना भवन भारतीय सेना का मुख्यालय है।
अर्धसैनिक बल के जवानों के लिए ग्रेटर नोयडा में बनाया गया पहला अस्पताल
देश के कोने-कोने में स्थानीय पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात हैं, जो कोरोना वायरस  के बीच अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इस वायरस से संक्रमित केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों के इलाज के लिए देश का पहला अस्पताल बनाया गया है। वहां पर खास तौर पर इन्हीं जवानों का इलाज हो रहा है। इस खास कोविड अस्पताल में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी और सीआईएसएफ के जवान भर्ती हैं और अपना इलाज करवा रहे हैं।
200 बेड़ के अस्पताल में भर्ती हैं अर्धसैनिक बलों के 168 जवान
ग्रेटर नोएडा में बना विशेष कोविड-19 अस्पताल पिछले 10 दिनों से केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों के लिए लाइफलाइन बना हुआ है। कोरोना वायरस खतरे के मद्देनजर इलाज के जो प्रोटोकॉल होते हैं उस हिसाब से इस अस्पताल को तैयार किया गया है। इसमें आधुनिक मशीनें, ऑटोमेटिक मेडिसिन डिलीवरी सिस्टम, कांटेक्ट लेस स्टाफ इंटरेक्शन और रोबोटिक रैक का प्रयोग किया जा रहा है। 200 बिस्तरों वाले इस अस्पताल में अर्धसैनिक बलों के 168 जवान भर्ती हैं।

Coronavirus: seal a part of army building after army man being found corona infected
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय