ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही होगी पंजाब के लोगों की हिमाचल प्रदेश में इंट्री

Only after showing Corona negative report, people of Punjab will have entry in Himachal Pradesh share via Whatsapp

Only after showing Corona negative report, people of Punjab will have entry in Himachal Pradesh

हिमाचल में यूपी, दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक से आने वाले सभी के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है

शिमलाः यदि आप हिमाचल प्रदेश की वादियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस जरूर पढ़ लें। राज्य में एंट्री के लिए अब कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का फैसला लिया गया है। प्रदेश के सीएमओ की ओर से जारी आदेश में यूपी, दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है।

 

आदेश के मुताबिक RTPCR निगेटिव रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि देशभर के साथ ही राज्य में भी कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है और यह चिंता की बात है।

 

हालांकि उन्होंने फिलहाल लॉकडाउन जैसे किसी फैसले से इनकार किया है, लेकिन यह जरूर कहा कि आने वाले दिनों में पाबंदियों में इजाफा किया जा सकता है। बता दें कि पड़ोसी राज्य पंजाब  कोरोना से बुरी तरह प्रभावित होने के चलते भी राज्य में चिंताएं बढ़ी हैं। ऐसे में इस फैसले से आवाजाही प्रभावित होगी और कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। हालांकि यह फैसला प्रदेश की टूरिज्म इंडस्ट्री की चिंताएं बढ़ा सकता है, जो लगातार कई महीनों के संकट के बाद उबरने के दौर में थी।

Only after showing Corona negative report, people of Punjab will have entry in Himachal Pradesh
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय