ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना की मार: जापान में लॉकडाउन बढ़ा, IPL के बाद अब Olympics भी हो सकता है रद्द...

Coronavirus: Lockdown increases in Japan, Olympics may also be canceled after IPL share via Whatsapp

Coronavirus: Lockdown increases in Japan, Olympics may also be canceled after IPL

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के चलते जापान ने अपने यहां लॉकडाउन बढ़ा दिया है, जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि 23 जुलाई, 2021 से शुरू होने वाले खेलों के महाकुंभ ओलंपिक को रद्द किया जा सकता है। इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद आईपीएल-2021 को रद्द कर दिया गया।

जापान की सरकार ने देश में कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ने के बाद लॉकडाउन आगे बढ़ाने का फैसला किया है। ओक्यो, ओसाका, क्योटा और ह्योगो समेत जापान के कई बड़े शहरों में 23 अप्रैल से 11 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह ब्रेक लगाने के लिए अधिकारी इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। इससे खेलों के महाकुंभ ओलंपिक के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे और इसके महामारी का रूप लेने के बाद टोक्यो ओलंपिक 2020 में होने वाले मुकाबलों को 23 जुलाई, 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया था।

बता दें कि लोगों का मानना है कि हर 40 साल बाद होने वाले ओलंपिक पर किसी ना किसी वजह से आयोजन में परेशानी आती है। इससे पहले 1940 और 1980 में ओलंपिक कार्यक्रम खटाई में पड़ गया था। 1940 में ओलंपिक को रद्द करना पड़ा था, तो वहीं 1980 में दूसरे में बड़े देशों ने इसका बहिष्कार कर दिया।  

 

Coronavirus: Lockdown increases in Japan, Olympics may also be canceled after IPL
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय