ब्रेकिंग न्यूज़

कुंभ राशिफल 2017

Aquarius Horoscope 2017 share via Whatsapp

नौकरी और व्यवसाय: कुंभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 में नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। आपका जलवा बरकरार रहेगा। अपने बॉस के साथ आपके संबंध और मधुर बनेंगे। यदि प्रमोशन पाने के बारे में सोच रहे हैं तो इस वर्ष पदोन्नति हो जायेगी। कार्यस्थल में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। नौकरी या व्यवसाय से जुड़े किसी कार्य को पूरा करने के लिए यात्राएं करने के भी योग बन रहे हैं। कुम्भ राशिफल 2017 के अनुसार अपनी काबिलियत का प्रदर्शन कर आप अपने उच्च अधिकारियों को प्रभावित कर सकते हैं जिससे आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आपका उत्तम कार्य प्रदर्शन ही आपके वेतन में बढ़ोतरी का कारण बनेगा। जो लोग विदेश में जाकर नौकरी करने के लिए प्रयासरत हैं, उनको इस वर्ष सफलता मिल सकती है। बेरोजग़ार लोगों को अच्छी नौकरी मिलने की संभावनाएं हैं। व्यापारी वर्ग भी धन संग्रह करने में सफल रहेंगे। नौकरी को लेकर जो लोग विदेश जाने का प्रयत्न कर कर रहे हैं। उनको इस वर्ष सफलता मिलने की संभावना है। व्यवसाय में पार्टनरशिप करके आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं। साल के दूसरे भाग में आपको व्यापार से जुड़ी कुछ समस्याओं के प्रति सतर्क रहना चाहिए।

आर्थिक स्थिति: वैदिक ज्योतिष के मुताबिक आपकी आर्थिक स्थिति इस वर्ष सामान्य रहने वाली है। फिज़ूलखर्ची पर लगाम लगाएं। जहां जरुरत हो, वहीं खर्च करें और यथासंभव बचत करने का प्रयास करें। आर्थिक मामलों को लेकर की गई आपकी यात्राएं सफल रहेंगी। अगर कहीं आपका पैसा फंसा हुआ है तो उसके वापिस मिलने की पूरी उम्मीद है। कोई भी जोखिम भरा निवेश करने से पहले सोच विचार कर लें। आपका आत्मविश्वास धन कमाने में सहायक रहेगा। यदि पैसों को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो वह दूर होगा। साल के मध्य से आपके बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होगा। धन कमाने के भी काफी अच्छे अवसर मिलने की संभावनाएं रहेंगी। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी व अनेक स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है। इस अवधि के दौरान आप कड़ा परिश्रम करके धन कमानें में सफल रहेंगें।

शिक्षा: छात्रों के लिए यह समय मिला-जुला रहने वाला है। आने वाले समय में कोई बड़ी सफलता प्राप्त करने के योग बने हुए हैं। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को मनचाहे परिणाम मिलने की संभावना है। आपकी एकाग्रता में बढ़ौतरी होगी। आप विषयों को बारम्बार पढ़ेंगे, जिसके कारण आपका अभ्यास पहले से बहुत अच्छा होगा एवं नतीजों में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। जो छात्र विदेश में जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उनको नए अवसर मिलने की संभावना है। 2017 के कुंभ भविष्यफल के अनुसार प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वालों के लिए समय अनुकूल है, कुल मिलाकर इस अवधि के दौरान आप शिक्षा संबंधी सभी कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

पारिवारिक जीवन:
इस अवधि में आप मौज-मस्ती व शौक पूर्ति के लिए धन खर्च करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन आनंदमय बना रहेगा। आप एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। किसी ख़ूबसूरत स्थल की सैर करके आप अपने को तरोताज़ा कर सकते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है। कुंभ राशि का 2017 का फलकथन संकेत कर रहा है कि कोई धार्मिक स्थल से जुड़ी यात्रा आपके लिए आनंददायक रहेगी। परिवार के साथ इन यात्राओं पर जाकर आपको आत्मिक शांति का अनुभव होगा। कुछ पुराने विवादों से जुड़े मामलों में आपको राहत मिल सकती है। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों का कोई निष्कर्ष निकलेगा। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले घर के बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह आपके लिए रामबाण का कार्य कर सकती है।

स्वास्थ्य: इस वर्ष स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शारीरिक रूप से आप ऊर्जावान रहेंगे। कुंभ राशि फल 2017 के मुताबिक दमें की बीमारी से पीडि़त लोगों को सावधान रहने की जरुरत है। समय-समय पर अपना मेडिकल चेक-अप करवाते रहें व स्थिति को पहले से ही अपने कंट्रोल में रखें। सर्दी-खांसी जैसी समस्याओं के प्रति लापरवाही न बरतें। अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए नियमित व्यायाम करें। योग व प्राणायाम का सहारा लेकर भी स्वस्थ रहा जा सकता है। यात्राओं से होने वाली थकावट से निजात पाने के लिए पूर्ण विश्राम करें। बुज़ुर्ग लोग समय से दवाई लेना न भूलें और सुबह नियमित रूप से सैर करें।

उपाय

1. शनिदेव की नियमित पूजा करें।
2. साधु, सन्यासियों व गरीब बच्चों को भोजन कराएं।
3. रविवार को भैरवजी के दर्शन करना लाभदायक रहेगा।
4. काली उड़द, काले चने व काली मिर्च का खाने में अधिक प्रयोग करें।
5. गरीब व मजदूर वर्ग का सम्मान करें अगर हो सके तो यथासंभव उनकी सहायता करें।

Aquarius Horoscope 2017
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय