ब्रेकिंग न्यूज़

एयर चीफ ने लिखा वक्त शार्ट नोटिस, पाक के खिलाफ कार्रवाई के लिए रहें तैयार

Air Chief said while short notice, prepared for action against Pak share via Whatsapp


-पहले दो अन्य अार्मी चीफ भी लिख चुके हैं एेसा पत्र
इंडिया न्यूज सेंटर, दिल्लीः

भारतीय वायुसेना के अधिकारियों को किसी भी वक्त शॉर्ट नोटिस में बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहने के अादेश मिले हैं। यह अादेश एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने जारी किए हैं। ऐसा पहली बार है कि भारतीय वायुसेना के चीफ ने एक निजी खत सभी अधिकारियों को लिखा है। वायुसेना प्रमुख के इस खत पर 30 मार्च के साइन है, जिसमें उन्होंने पक्षपात और यौन उत्पीड़न के मामलों का भी जिक्र किया है। 12000 ऑफीसर्स को भेजा गया ये खत धनोआ की नियुक्ति के 3 महीने के बाद लिखा गया है।
इससे पहले दो अन्य आर्मी चीफ ने ऐसा किया था, फील्ड मार्शल (उसवक्त जनरल) के एम करियप्पा ने 1 मई 1950 और जनरल के सुंदरजी ने फरवरी 1986 में इस तरह के लेटर लिखे। मौजूदा स्थिति खत में धनोआ ने लिखा कि "मौजूदा हालात में हमारे चारो ओर निरंतर खतरा मौजूद है, ऐसे में हमें एक शॉर्ट नोटिस पर भी बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। पाकिस्तान की तरफ से लगातार चलाए जा रहे प्रॉक्सी वार का जिक्र करते हुए कहा है कि लगातार सेना के कैंपों पर आतंकी हमले हो रहे हैं जिस वजह से जम्मू -कश्मीर में अशांति का माहौल है। एयर फोर्स चीफ ने अपने इस पत्र में कम संसाधनों का भी उल्लेख करते करते हुए कहा है कि वायुसेना अपने पास 42 फाइटर प्लेन दस्ते अपने पास रख सकती है, लेकिन मौजूदा स्थिति में हमारे पास 33 मौजूद हैं।

Air Chief said while short notice, prepared for action against Pak
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय