ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर रेलवे पहली बार नेपाल को भेजी चीनी, नेपाल व भारत के संबधों में आएगा सुधार

First time SUGAR loading to Nepal by Northern Railway share via Whatsapp

First time SUGAR loading to Nepal by Northern Railway

First time “ORGANIC MANURE”loading by Northern Railway


उत्तर रेलवे द्वारा पहली बार ऑर्गेनिक खाद का लदान किया गया

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
रेल मंत्रालय द्वारा जोनल व मंडल स्तर पर बिजनस डेवलपमेंट यूनिटें खोले जाने के अब सकारात्मक परिणाम आने लगे हैं। रेलवे ने जहां इस कोरोना महामारी में भारतीय रेलवे एक ऐसी चुनौती का गवाह रहा है, जो पहले कभी इस संगठन के सामने नहीं आई थी । देश के अंदर खादान भेजकर नया कीर्तीमान हासिल किया है, वहीं पहली बार नेपाल में चीनी व खाद भेजकर नार्दन रेलवे ने नए अध्याय की शुरुआत की है। रेलवे के इस कदम से दोनों देशों के बीच बेहतर संबध स्थापित होगें।

उत्तर एवं उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि  जोनल और मंडल स्तर पर  उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल ने बिजनौर, मुरादाबाद और बरेली माल गोदामों से चीनी के 5 रैक (8700 टन) नेपाल को भिजवाए हैं। उधर, उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल ने आदर्श नगर से हटिया के लिए चीनी का लदान शुरू कर दिया है। अब तक, 02 मिनी रैकों में कुल 2667 टन ऑर्गेनिक खाद का पश्चिम बंगाल को लदान किया गया है। इस ऑर्गेनिक खाद का उपयोग पश्चिम बंगाल में चाय बागान और नर्सरी में किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा, कि नेपाल को चीनी का लदान करने से भारत और नेपाल के बीच संबंध मजबूत होंगे।

राष्ट्र की अर्थव्यवस्था की जीवन रेखा होने के नाते भारतीय रेलवे मजबूती से खड़े रहकर अर्थव्यवस्था के पहियों को गति देने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया

राष्ट्र कोरोना महामारी से लड़ रहा है । भारतीय रेलवे एक ऐसी चुनौती का गवाह रहा है जो पहले कभी इस संगठन के सामने नहीं आई थी। अर्थव्यवस्था के खुलने के बाद अर्थव्यवस्था को गति देने का एक बड़ा दबाव था । राष्ट्र की अर्थव्यवस्था की जीवन रेखा होने के नाते भारतीय रेलवे मजबूती से खड़े रहकर अर्थव्यवस्था के पहियों को गति देने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है । राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाए जाने के बाद इस राष्ट्रीय परिवहन प्रणानी के पहिए ठहर गए थे। सभी क्षेत्रीय रेलों में अग्रणी उत्तर रेलवे ने इस आपदा को एक अवसर के रूप में बदलते हुए माल परिवहन को सड़क से रेल यातायात की ओर लाने के लिए कई कदम उठाए । उत्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुचारू और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।


First time SUGAR loading to Nepal by Northern Railway
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय