ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तराखंड के गढ़वाल विश्वविद्यालय में लगे देश विरोधी पर्चे

Garhwal University in Uttarakhand engaged in anti-state leaflets share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, श्रीनगरः उत्तराखंड के श्रीनगर स्थित गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय में अलगाववादी एवं देश विरोधी तत्व अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए वहां का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार गढ़वाल विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के अंदर बुरहान कश्मीरी नाम से देश विरोधी पर्चा चिपकाया गया था जिसे विश्वविद्यालय प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। विश्वविद्यालय में सीसीटीवी कैमरे खराब होने की वजह से पर्चे लगाने वाले का पता नहीं चल सका है। पर्चे में भारत वापस जाओ के नारे के साथ खुद को पाकिस्तानी बताते हुए भारत के खिलाफ टिप्पणी की गई है। विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन में चस्पा किये गए पर्चे में‘गो इंडिया गो बैक’और‘हम पाकिस्तानी हैं, पाकिस्तान हमारा है’जैसे नारे लिखे गए हैं।
गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जे. एल. कौल ने घटना के पीछे शरारती तत्वों का हाथ होने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि जैसे ही घटना का पता चला, कुलसचिव डॉ. ए. के. झा ने शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को इसकी जानकारी दी और अपने स्तर पर इसकी जांच भी करवाई जा रही है। उनका कहना है कि शहर और विश्वविद्यालय में आज तक कभी भी इस तरह की घटना प्रकाश में नहीं आई हैं, ऐसे में शहर और विवि का माहौल और शांत वातावरण को बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है. उनका कहना है कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।
इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने विवि कुलपति एवं कोतवाली में ज्ञापन देकर जल्द दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है। संगठन के प्रदेश सह प्रमुख शैलेश मलासी और जिला संयोजक विनीत चन्द्र पोश्ती का कहना है कि यह काफी गंभीर मामला है और विवि के प्रशासनिक भवन के अंदर देश विरोधी नारे लिखे पर्चे चस्पा करने का संगठन कड़े शब्दों  में विरोध और निंदा करता है।

Garhwal University in Uttarakhand engaged in anti-state leaflets
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय