ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तरप्रदेश में 53 जिलों में पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी

Voting underway for the post of Panchayat President in 53 districts of Uttar Pradesh share via Whatsapp

Voting underway for the post of Panchayat President in 53 districts of Uttar Pradesh


75 में से 21 जिलों में भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध हो चुके है


 यूपी न्यूज डेस्कः उत्तर प्रदेश के 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का  चुनाव आज हो रहा है। 45 जिलों में भाजपा का सपा से सीधा मुकाबला होगा। दोनों प्रमुख दल 4 जिलों में त्रिकोणीय और 3 जिलों में चतुष्कोणीय मुकाबले के बीच फंसे  हैं। वहीं, कुल 75 में से 21 जिलों में भाजपा और एक में सपा के उम्मीदवार नामांकन वापसी के अंतिम दिन ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। बचे हुए 53 जिलों में आज 11 बजे से चुनाव हो रहे हैं, जिसके बाद दोपहर तीन बजे से मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

 

हाथरस में भी मतदान पूरा

हाथरस में भी जिला पंचायत के सभी 24 सदस्यों ने मतदान  दिया है। यहां मतदान पूरा हो चुका है अब सभी को तीन बजे परिणाम घोषित होने का इंतजार है।


कासगंज में भी पूरा हुआ मतदान

कासगंज जिले में सभी 23 जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान  दिया। अब तीन बजे के बाद चुनाव परिणाम घोषित होने का इंतजार रहेगा।


जौनपुर और मिर्जापुर में मतदान किया जा रहा है..

जौनपुर में 83 जिला पंचायत सदस्यों में से 41 ने अबतक मतदान दिया । वहीं देखे तो , मिर्जापुर में 44 जिला पंचायत सदस्यों में से 34 ने मताधिकार का प्रयोग किया गया है।

 

बस्ती में 25 और महाराजगंज में 40 सदस्यों ने दिया मतदान

बस्ती में अध्यक्ष पद के लिए दोपहर साढ़े बारह बजे तक 25 जिला पंचायत सदस्य मतदान कर चुके हैं। अभी 18 सदस्य मतदान करने को शेष हैं। कुल 43 जिला पंचायत सदस्य हैं। वहीं, महराजगंज में साढ़े बारह बजे तक 40 सदस्यों ने मतदान दिया।

 

सत्येंद्र बालियान ने लगाया प्रशासन पर आरोप

भाकियू प्रत्याशी सतेंद्र बालियान ने कलेक्ट्रेट में पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन सब मेरे खिलाफ है सब मंत्री संजीव बालियान के इशारे पर नाच रहे हैं। सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है तथा फर्जी मुकदमें दर्ज करवाकर मंत्री ने लोगों को अपने कब्जे में ले लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने प्रशासन पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री के कहने पर प्रशासन द्वारा हमें कोई हेल्पर नहीं दिया गया। मंत्री संजीव बालियान के भाई संतेंद्र बालियान ने कहा कि चुनाव में कोई किसी का भाई नहीं है जब उसे(संजीव बालियान) को जरूरत थी मैं उसके साथ था अब मुझे जरूरत है वह मेरे साथ नहीं है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में आज जीत के लिए वोट तय करेगी कौन किसके साथ है।

 

सोनभद्र: पुलिस और सपाइयों के बीच कहासुनी

जिला पंचायत अध्यक्ष पद में मतदान करने  के दौरान सपाइयों की पुलिस से तीखी नोंकझोंक हो गई। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

प्रयागराज में 40 सदस्य मतदान करने के लिए पहुंचे

सपा एमएलसी डॉ. मान सिंह और जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव के साथ करीब 40 सदस्य मतदान के लिए पहुंचे। दोपहर तीन बजे तक मतदान का समय होगा।

 

हाथरस में अब तक हुऐ 24 वोट

हाथरस में अबतक 24 में से 19 सदस्य वोट डाल चुके हैं। वहीं अब पांच और सदस्यों के वोट डालने का इंतजार  कर रहे है।

 

अलीगढ़ में अबतक पड़े 44 वोट

अलीगढ़ में भाजपा प्रत्याशी विजय सिंह सहित 34 वोटर एक साथ मतदान के लिए पहुंचे। इस तरह अब तक कुल 44 सदस्य वोट डालने के लिए पहुंच चुके हैं। अब तीन और मतदाता डालने का इंतजार कर रहे हैं।

 

अलीगढ़ में कड़ी सुरक्षा में मतदान

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू किऐ गऐ। सपा की अध्यक्ष पद की दावेदार अर्चना यादव सहित तीन  और पहुंचे मतदान के लिए। बाकायदा चेकिंग व प्रमाण पत्र की जांच के बाद उन्हें अंदर आने का आदेंश दिया।

 

प्रयागराज में आधे घंटे में केवल एक वोट

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 11:30 बजे तक मात्र एक वोट पड़ा है। दोपहर तीन बजे तक मतदान का समय  रहेगा।

 

 

 

Voting underway for the post of Panchayat President in 53 districts of Uttar Pradesh
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय