ब्रेकिंग न्यूज़

इनोसेंट हाट्र्स में इंटरनैशनल योगा दिवस पर अध्यापकों अभिभावकों एवं विद्यार्थियों ने किया योगा

Teachers, parents and students did yoga on International Yoga Day at Innocent Hearts share via Whatsapp

Teachers, parents and students did yoga on International Yoga Day at Innocent Hearts


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः इनोसेंट हाट्र्स में इंटरनेशनल योगा दिवस पूरे उत्साह से मनाया गया। कोविड-19 गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए योगा की गतिविधि ऑनलाइन ही कारवाई गई जिसमें इनोसेंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारा कैंट जंडियाला रोड, नूरपुर रोड तथा कपूरथला रोड, इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस तथा इनोसेंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन के अध्यापकों, अभिभावकों व विद्यार्थियों ने योगा दिवस के अवसर पर 1 घंटे के सेशन में अपना पूरा उत्साह दिखाया। 

 

इस अवसर पर ट्रेनर के तौर पर मिनिस्ट्रिी ऑफ आयुष तथा श्री श्री स्कूल ऑफ योगा से सर्टिफाइड योगा ट्रेनर श्रीमती सोनिया एरन एवं श्रीमती मीना गुप्ता का स्वगात इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की कलचरल हैड तथा होलिस्टिक हीलर शर्मिला नाकरा ने किया। सोनिया ऐरन ने अध्यात्मिक मानसिक तथा शारीरिक फायदे बताते हुए योग साधना को आवश्यक अंग बताया। मीना गुप्ता ने व्यायाम, प्राणायाम एवं बहुत से योगासन करवाए। सैशन का अंत ओम की ध्वनि के साथ मेडिटेशन से हुआ। शर्मिला नाकरा ने सब का धन्यवाद करते हुए अपने संदेश में कहा कि प्राणायाम तथा योगा करने से ना केवल हम शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं अपितु मानसिक रूप से स्वयं भी सकारात्मक होते हैं तथा आसपास के वातावरण को भी सकारात्मक बनाते हैं।

Teachers, parents and students did yoga on International Yoga Day at Innocent Hearts
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय