ब्रेकिंग न्यूज़

आपकी चाल बताए आपका स्वभाव

Your move informing your nature share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जयपुर: आपके चलने का स्टाइल काफी हद तक आपके नेचर को बयां करता है। यह बात हाल ही में हुई एक रिसर्च में पता चली है। मोशन केप्चर टेक्नोलॉजी के जरिए यूके की एक रिसर्च टीम ने 29 लोगों की ब्रेस्ट और हिप्स की गति और उनके चलने की स्पीड देखकर उनकी पर्सनैलिटी का पता लगाया, जिसमें वे काफी हद तक सफल भी रहे। रिसर्च टीम के मुताबिक लोगों के चलने का तरीका उनके व्यक्तित्व और मूड के बारे में बताता है।

स्ट्रेट चलने वाले: जिन लोगों का चलते समय उनका कंधा और सीना तना रहता है, ऐसे लोग दूसरों पर हुक्म चलाते हैं और बेहद गुस्से वाले होते हैं। वो फिजिकली स्ट्रॉग होते हैं। उनका कॉन्फिडेंस काफी हाई रहता है और हेल्थ वाइज भी वे फिट रहते हैं। 

पैरों के साथ हाथ भी हिलाना: जो लोग चलते वक्त पैरों के साथ-साथ हाथ भी हिलाते हैं, वे बेहद पॉजिटिव होते हैं। वे एनर्जेटिक होते हैं और हर पल को इंजॉय करते हैं। इनका नेचर फनी होता है और अपने नेचर से वे पूरे माहौल को खुशगवार बनाए रहते हैं।

कंधे झुकाकर चलना: जो अपने कंधे आगे की ओर झुका कर चलते हैं, वे लोग बेहद मेहनती होते हैं। उनमें एनर्जी की कमी होती है। वे किसी भी काम को पूरा करने में काफी वक्त लगाते हैं। ऐसे लोग जब भी किसी से मिलने के लिए नजदीक जाते हैं, उनकी अपीयरेंस दूसरे को प्रभावित करती है।

तेज चलने वाले: कुछ लोग कदम तो छोटे उठाते हैं, लेकिन चलते जल्दी-जल्दी हैं। ऐसे लोग बेहद एनर्जेटिक होते हैं और हर काम को बेहद मन से करते हैं। हां, ये लोग कन्फ्यूजड बेहद होते हैं लेकिन जो भी फैसला लेते हैं, उस पर अडिग रहते हैं।

जमीन पर जोर देकर: कुछ लोग जमीन पर जोर देकर चलते हैं। यह उनके हठी स्वभाव को दर्शाता है। वे स्थिर होते हैं, लेकिन ऐसे लोगों को अपना फैसला बदलना गंवारा नहीं होता। ये एक बार जो निर्णय लेते हैं, उसी पर टिके रहते हैं।

पैर घसीटकर चलने वाले: कई लोग दूर से ही देखने पर लगते हैं जैसे कि वे बेहद थके हों और उनका मन चलने का न कर रहा हो। ऐसे लोग डिप्रेशन में होते हैं। ऐसे लोगों को छोटी बात पर ही टेंशन हो जाती है।

Your move informing your nature
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय