ब्रेकिंग न्यूज़

आज से महंगी हुई शराब, सरकार ने लगाया "स्पेशल कोरोना टैक्स"

Liquor costlier today, government imposed "special corona tax" upto 70% share via Whatsapp

Liquor costlier today, government imposed "special corona tax" upto 70%

नेशनल न्यूज डेस्कः
सोमवार को दिल्ली सरकार ने शराब पर 'स्पेशल कोरोना फीस' नाम से नया टैक्स लगाने की घोषणा की है। दिल्ली में अब मंगलवार से शराब महंगी हो गई है। दिल्ली सरकार के मुताबकि अब दिल्ली में एमआरपी पर 70% टैक्स लगेगा।
बता दें कि देश में कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन 3.0 सोमवार से लागू हो गया। इस बीच गृह मंत्रायल ने देश के कई शहरों में शराब की बिक्री की इजाजत दे दी है। साथ ही सामाजिक दूरी बनाए रखने की भी हिदायत दी थी, लेकिन पहले ही दिन देश के तमाम शराब के ठेके पर इसकी जमकर धज्जियां उठाई गईं। दिल्ली के कई इलाकों में तो भगदड़ तक मच गई। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि आगे से इस तरह की समस्या खड़ी होती है तो उस इलाके व दुकान को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने अपील की है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए लोगों को मास्क लगाने व सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने के साथ नियमित समय में हाथ धोना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से दिल्ली सरकार ने छूट दी हुई हैं, लेकिन सोमवार सुबह कुछ शराब की दुकानों में सामाजिक दूरी के नियम को टूटते देखकर बेहद दुख हुआ। उन्होंने सवाल किया कि इस तरह का खतरा उठाने की क्या जरूरत है? ऐसा नही हैं कि दुकानें बंद हो जाएंगी। अब वह खुली रहेंगी। यदि कहीं किसी को कोरोना हुआ होगा तो बहुत से लोग और उनके परिवार के लोगों पर संक्रमण का खतरा पैदा हो जाएगा। सरकार ने रियायतें इसलिए दी हैं कि लोगों की जिंदगी पटरी पर लौटे सके। सबको जिम्मेदारी से काम करना है। केजरीवाल ने चेतावनी दी कि अगर अब पता चला कि किसी इलाके में सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है तो न चाहते हुए भी सरकार उस इलाके को सील कर देगी। इसके बाद जो भी रियायतें दी गई हैं वह वापस ले ली जाएंगी। अगर किसी दुकान के सामने भीड़ जुटी तो दुकान सील करनी पड़ेगी। दुकानदार को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करवाना होगा।

Liquor costlier today, government imposed "special corona tax" upto 70%
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय