ब्रेकिंग न्यूज़

अहमदाबाद-बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती VHP अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया

VHP president Praveen Togadia admitted in unconscious condition in Ahmedabad hospital share via Whatsapp

 VHP president Praveen Togadia admitted in unconscious condition in Ahmedabad hospital

 वीएचपी नेता तोगड़िया सुबह से लापता होने की आई थी खबर, कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लगाया हिरासत में लेने का आरोप

इंडिया न्यूज सेंटर,अहमदाबादः
सोमवार सुबह से लापता विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया अहमदाबाद में बेहोशी की हालत में मिले। उन्हें अहमदाबाद के चंदमणि अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तोगड़िया शूगर लेवल कम होने के कारण बेहोश हो गए थे,उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें अभी पूरा होश नहीं आया है।  इससे पहले खबर आई थी कि तोगड़िया तब से लापता हैं जब राजस्थान पुलिस का एक दल एक पुराने मामले में उन्हें गिरफ्तार करने यहां पहुंचा था। इससे पहले विहिप ने दावा किया था कि राजस्थान पुलिस ने एक प्रकरण के सिलसिले में 62 वर्षीय तोगड़िया को हिरासत में लिया है लेकिन पुलिस ने इस बात से इन्कार किया है। तोगड़िया के लापता होने को लेकर बना रहस्य उस समय और गहरा गया जब एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय सोला पुलिस या राजस्थान पुलिस किसी ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है।

गुजरात व राजस्थान ने नहीं किया गिरफ्तार

सवाई माधोपुर के एसपी ममन सिंह ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 188 से जुड़े इस मामले में गंगापुर पुलिस अहमदाबाद गयी थी पर यह बिना तोगड़िया को गिरफ्तार किये वापस लौट आयी। यहां क्राइम ब्रांच के संयुक्त पुलिस आयुक्त जे के भट्ट ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तोगड़िया को एक विशेष टीम ढूंढ रही है। उनका जल्द ही पता लगा लिया जायेगा। उनको गुजरात अथवा राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। वारंट किसी बहुत गंभीर मामले से जुड़ा नहीं था। राजस्थान पुलिस ने सोला पुलिस से वारंट के तामील के लिए मदद मांगी थी। दोनों  तोगड़िया के आवास पर गए थे पर वह वहां नही थे उसके बाद पुलिस लौट आयी। एक पुलिस कांस्टेबल ने बताया कि वह किसी व्यक्ति के साथ ऑटो रिक्शा में बैठ कर कही चले गये थे।

विहिप ने पुलिस पर लगाए आरोप
वही विहिप के प्रदेश महामंत्री रणछोड़ भरवाड़ ने पत्रकारों से कहा कि बताया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें कार्यालय से पकड़ा था। तोगड़िया का फोन भी लगातार बंद है और उनका कुछ भी पता नहीं है। हमे उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता हो रही है क्योंकि उन्होंने भी कुछ समय पहले उन्हें खतरे की आशंका जतायी थी। गौरतलब है कि तोगड़िया के खिलाफ पिछले सप्ताह 21 साल पुराने मारपीट के एक मामले में यहां अदालत की ओर से गैर जमानती वारंट जारी होने पर विहिप ने कड़ा विरोध किया था। पांच जनवरी को विहिप नेता की पेशी के बाद यह वारंट रद्द हो गया था। तब तोगड़िया ने आरोप लगाया था कि उनकी राम मंदिर निर्माण की मांग समेत अन्य मांगों पर उनकी आवाज बंद कराने के लिए कोई उन्हें डराना चाहता है।

VHP president Praveen Togadia admitted in unconscious condition in Ahmedabad hospital
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय