ब्रेकिंग न्यूज़

अब उपद्रवियों को छक्के छुड़ाएगा यह स्पेशल स्प्रे

Now this special spray will rescue the mischief share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, देहरादून। अब उपद्रव करना और उत्पात मचाना इतना आसान नहीं होगा। दंगाइयों व भीड़ पर काबू पाने के लिए अब एक एेसा स्प्रे इस्तमाल होगा जिसका इस्तेमाल अभी तक इजरायल सेना करती थी। उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य बनेगा जहां इसका प्रयोग होगा।
उत्तराखंड पुलिस को इजराइल से दो सौ लीटर स्कंक स्प्रे की डिलीवरी मिल चुकी है। पुलिस मुख्यालय से स्प्रे को हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर भेजा जा रहा है। दंगाइयों से निपटने के लिए उत्तराखंड समेत कई राज्यों को पैलेट गन मिली हैं। जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों पर पैलेट गन के इस्तेमाल पर बखेड़ा खड़ा हो गया था। मानवाधिकार आयोग और तमाम संगठनों के विरोध के बाद सेना को पैलेट गन का इस्तेमाल बंद करना पड़ा। उत्तराखंड पुलिस ने भी विवादों से खुद को बचाने के लिए स्कंक स्प्रे को विकल्प के रूप में चुना है। इजराइली सेना तीन साल से दंगाइयों को काबू करने के लिए इस स्प्रे का इस्तेमाल कर रही है। इजराइल में प्रयोग पूरी तरह सफल रहा है।

Now this special spray will rescue the mischief
Source: indianews centre

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय