ब्रेकिंग न्यूज़

अगर बेटे होंगे ज़िम्मेदार और शिक्षित तो बेटियां होंगी सुरक्षितःपीएम मोदी

son will be responsible and educated, daughters will be safe PM Modi share via Whatsapp

son will be responsible and educated, daughters will be safe PM Modi


पीएम ने 'राष्ट्रीय ग्रामीण स्वराज अभियान' की शुरुआत की

असाधारण योगदान के लिए पंचायत प्रतिनिधियों को किया सम्मानित

मनेरी में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र की आधारशिला रखी

नेशनल न्यूज डेस्कः 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के मंडला में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वराज अभियान का श्रीगणेश  किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अगले पांच वर्षों में जनजातीय लोगों के समग्र विकास के लिए रोड मैप प्रस्तुत किया और मंडला जिले के मनेरी में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री प्रशासन की निर्देशिका पुस्तक भी लांच की। प्रधानमंत्री ने स्वच्छता, स्वास्थ्य और विद्युतीकृत भारत की दिशा में सरकार के संकल्प के अनुरूप उन गांवों के सरपंचों का भी अभिनंदन किया जिन गांवों ने 100 प्रतिशत धुंआ रहित रसोईघर, मिशन इन्द्रधनुष के अंतर्गत 100 प्रतिशत टीकाकरण और सौभाग्य योजना के अंतर्गत 100 प्रतिशत विद्युतीकरण का लक्ष्य हासिल किया है। इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ पंचायत योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय ई-पंचायत पुरस्कार और ग्राम पंचायत पुरस्कार योजना के विजेताओं को सम्मानित किया गया। इस मौक़े पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जब ग्रामीण विकास की चर्चा होती है, बजट बहुत महत्वपूर्ण होता है और पिछले कुछ वर्षों में इस बारे में हो रहे संवाद में भी काफ़ी बदलाव आया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब इस बात पर ज़ोर देने की बात होती है कि परियोजनाओं के लिए आवंटित धन का सदुपयोग सुनिश्चित हो और ये वक़्त पर और पारदर्शी तरीके से हो। प्रधानमंत्री ने ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे गांवों में जल संचयन के तरीकों के बारे में सोचें। उन्होंने कहा कि पानी की हर बूंद का संचयन होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि कृषि क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की तरफ़ बढ़ा जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि जो भी राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जायेगा। बेटों को बेटियों की इज्जत करना सीखना होगा। उन्हें अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा। पीएम ने कहा हमें भी खुद अपनी बेटियों की रक्षा का जिम्मा उठाना होगा। इसे सामाजिक आंदोलन बनाना होगा। सरकार ने बेटियों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को फांसी पर लटकाने का कानून बनाया है। दिल्ली में ऐसी सरकार है जो जनता के दिलों की बात सुनती है और उसके आधार पर निर्णय करती है।

क्या कहा प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में


-- देश भर के पंचायती राज प्रतिनिधियों को सम्‍बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने देश भर की पंचायतों को भरोसा दिलाया कि अपने गांवो को समस्याओं से मुक्ति दिलाने के लिए वे जो भी संकल्प करेंगी उसे पूरा करने के लिए भारत सरकार भी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी।

-- प्रधानमंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे पांच वर्ष के कार्यकाल को गांवों के विकास और लोगों के कल्याण के लिए समर्पित करें और अगर वे ऐसा करते हैं तो कोई ताकत गांवों को विकास की राह पर आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती।

-- प्रधानमंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधि सरकार की नहीं बल्कि जनता की सेवा के लिए चुन कर आते हैं और उन्हें इसी बात को ध्यान में रखकर जन कल्याण के लिए काम करना चाहिए।

-- प्रधानमंत्री ने कहा अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बेटों को महिलाओं के सम्मान के लिए और ज़िम्मेदार बनाएं। उन्होंने कहा कि अगर बेटे ज़िम्मेदार और शिक्षित होंगे तो बेटियां भी सुरक्षित होंगी।

son will be responsible and educated, daughters will be safe PM Modi
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय